Khabar buddy

इस्राइल और हमास के बीच तनाव में 2800 से अधिक लोगों की जान चली गई; ईरान का संदेश साफ, जानिए इस संघर्ष में अब तक की प्रमुख घटनाएँ।

israel hamas war

इस्राइल और गाजा के बीच हो रहे तनाव की चर्चा करते समय, यह बताया गया है कि इस्राइल ने गाजा के शाती शरणार्थी शिविर को निशाना बनाया और हवाई हमलों का प्रयास किया है। इसके परिणामस्वरूप, शिविर में भयानक हानि हुई है और बहुत से लोगों की मौके पर मौके में मौत हो गई है। यह तनाव उस समय बढ़ गया था, जब पहले हमास ने इस्राइल के खिलाफ हमला किया था, जिसमें बहुत से इस्राइली नागरिकों की मौत हुई थी। इसके जवाब में, इस्राइल ने वायु हमले किए हैं, जिसमें बच्चे और महिलाएं समेत बहुत से फिलिस्तीनी नागरिकों की मौत हुई है।

ईरान के संयुक्त राष्ट्र मिशन ने इस्राइल को चेतावनी दी है कि वह हवाई हमले करना बंद नहीं करता है, तो युद्ध अन्य मोर्चों पर खुल सकता है। हालांकि, ईरान ने हमास के हमलों में अपनी शामिली की अस्वीकृति दी है।

यह भी रिपोर्ट किया गया है कि इस्राइली सेना गाजा पट्टी पर हर 30 सेकंड में बमबारी कर रही है और वायु हमले की श्रृंखला चल रही है, जिसमें विस्फोटक बमों की अधिक मात्रा है। इसके अलावा, गाजा पट्टी में इस्राइल के सेना के सैनिक बढ़ते जा रहे हैं और कई इलाकों को खाली कराया गया है।

सोशल मीडिया वेबसाइट एक्स ने हमास के संबंधित अनेक अकाउंट्स को उन्मूलन किया है। प्लेटफॉर्म जताता है कि आतंकवादी संगठनों का उस पर कोई स्थान नहीं है। इसी संदर्भ में, कंपनी की प्रमुख अधिकारी, लिंडा याकारिनो, ने प्रकट किया कि एक्स ने हमास से संबंधित कई अकाउंट्स को पहचान लिया है और उसे उनके मंच से पूरी तरह हटा दिया है। इसके अलावा, इससे संबंधित विषयवस्तु भी दूर कर दी गई है।

Exit mobile version