जानिए टीवी सीरियल की रेटिंग इस सप्ताह कौन रहा है किस नंबर पर।

टीवी सीरियल की रेटिंग
अनुपमा

“अनुपमा” एक लोकप्रिय भारतीय टेलीविजन धारावाहिक है जो अनुपमा शाह नामक एक मध्यम आयु वर्ग की महिला के जीवन के इर्द-गिर्द घूमता है, जिसका किरदार अभिनेत्री रूपाली गांगुली ने निभाया है। कहानी अनुपमा की आत्म-खोज, लचीलेपन और सशक्तिकरण की यात्रा पर केंद्रित है क्योंकि वह अपने व्यक्तिगत और पारिवारिक जीवन की जटिलताओं से गुजरती है। धारावाहिक विभिन्न सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालता है और प्रेम, रिश्ते, बलिदान और महिला सशक्तिकरण के विषयों की पड़ताल करता है। अपनी आकर्षक कहानी, दमदार प्रदर्शन और भरोसेमंद किरदारों के साथ, “अनुपमा” ने बड़ी संख्या में प्रशंसक बनाए हैं और यह भारत में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले और पसंद किए जाने वाले टेलीविजन शो में से एक बन गया है। यह अपने भावनात्मक उतार-चढ़ाव से दर्शकों को मोहित करता रहता है, जिससे यह टीवी दर्शकों के लिए अवश्य देखने योग्य बन जाता है।

ये रिश्ता क्या कहलाता है

इन वर्षों में, “ये रिश्ता क्या कहलाता है” ने समय में कई छलांग लगाई है, जिसमें नए पात्रों और कहानियों को पेश किया गया है। यह शो अपनी लोकप्रियता बरकरार रखने में कामयाब रहा है और 3000 एपिसोड को पार कर सबसे लंबे समय तक चलने वाली भारतीय टेलीविजन श्रृंखला में से एक बन गया है।

धारावाहिक की सफलता का श्रेय इसके संबंधित पात्रों, मजबूत कहानी कहने और भारतीय समाज में प्रचलित सामाजिक मुद्दों को संबोधित करने की क्ष
मता को दिया जा सकता है। इसने बड़ी संख्या में प्रशंसक बनाए हैं और भारतीय टेलीविजन में अपने प्रदर्शन और योगदान के लिए कई पुरस्कार जीते हैं।

गुम है किसी के प्यार में

“गुम है किसी के प्यार में” की कहानी विराट चव्हाण, साई जोशी और पाखी शाह के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है। नील भट्ट द्वारा अभिनीत विराट एक भारतीय सेना अधिकारी है, जबकि आयशा सिंह द्वारा अभिनीत साई एक युवा और स्वतंत्र लड़की है। ऐश्वर्या शर्मा द्वारा अभिनीत पाखी, विराट की बचपन की दोस्त है जो उसके लिए भावनाएं रखती है।

कहानी में नाटकीय मोड़ तब आता है जब अप्रत्याशित परिस्थितियों के कारण विराट और साई की शादी हो जाती है। उनके रिश्ते की शुरुआत कड़वाहट के साथ होती है, लेकिन जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ती है, उनमें गहरा रिश्ता और समझ विकसित हो जाती है। यह शो प्यार, त्याग और विराट, साई और पाखी के सामने आने वाली चुनौतियों की जटिलताओं पर प्रकाश डालता है।

ये है चाहतें

पारंपरिक प्रेम कहानियों के विपरीत, “ये है चाहतें” एकल पितृत्व, दूसरे मौके और रिश्तों की जटिलताओं जैसे अपरंपरागत विषयों की पड़ताल करती है। प्रीशा, एक डॉक्टर और एकल मां, एक प्रसिद्ध संगीतकार रुद्राक्ष के साथ मिलती है, जिससे तूफानी रोमांस और अप्रत्याशित चुनौतियां सामने आती हैं।

यह शो अपने नए दृष्टिकोण, भरोसेमंद किरदारों और सामाजिक वर्जनाओं से निपटने की क्षमता के लिए जाना जाता है। इसने एक वफादार प्रशंसक प्राप्त किया है और अपनी अनूठी कहानी और मजबूत प्रदर्शन के लिए आलोचकों की प्रशंसा प्राप्त की है।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा

“तारक मेहता का उल्टा चश्मा” एक अनोखा और प्रिय भारतीय टेलीविजन सिटकॉम है जिसने 28 जुलाई 2008 को सब टीवी पर अपने प्रीमियर के बाद से दर्शकों के दिलों पर कब्जा कर लिया है। जो बात इस शो को अलग करती है, वह है इसकी हास्य को व्यावहारिक सामाजिक टिप्पणियों के साथ मिश्रित करने की क्षमता।

जीवंत गोकुलधाम सोसाइटी में स्थापित, सिटकॉम अपने निवासियों के विविध जीवन को प्रदर्शित करता है, प्रत्येक एक अलग क्षेत्र, संस्कृति और समुदाय का प्रतिनिधित्व करता है। मिलनसार जेठालाल गड़ा से लेकर दिलीप जोशी और शैलेश लोढ़ा द्वारा निभाए गए मजाकिया तारक मेहता तक, पात्र स्क्रीन पर अपनी विचित्रता और आकर्षण लाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *