Khabar buddy

बबाल मचाने आ रहे हैं टाटा की सीएनजी करें

tata-cng-cars

tata-cng-cars

इस साल, टाटा मोटर्स ने अपने सीएनजी वेरिएंट में टियागो और टिगोर को पेश करके सीएनजी कार बाजार में कदम रखा। इन मॉडलों को सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है, क्योंकि ईंधन की बढ़ती कीमतों के कारण ग्राहकों की बढ़ती संख्या कम परिचालन लागत वाले वाहनों की तलाश कर रही है। इस अवसर को पहचानते हुए, टाटा मोटर्स अब अपने पोर्टफोलियो में अन्य वाहनों के सीएनजी संस्करण लॉन्च करके अपनी सीएनजी लाइनअप का विस्तार करने की तैयारी कर रही है। यह रणनीतिक कदम उपभोक्ताओं की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्यावरण-अनुकूल और लागत प्रभावी गतिशीलता समाधान प्रदान करने की टाटा मोटर्स की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

टाटा नेक्सन
बढ़ती लोकप्रियता के बीच, टाटा नेक्सॉन टाटा मोटर्स की सबसे ज्यादा बिकने वाली पेशकश के रूप में खड़ी है। अपनी बहुमुखी प्रतिभा के लिए प्रसिद्ध, नेक्सॉन ग्राहकों को 1.2 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीजल इंजन के बीच विकल्प प्रदान करता है। हाल ही में उत्सर्जन परीक्षण किटों से सुसज्जित नेक्सॉन प्रोटोटाइप की दिलचस्प नजरों ने उत्साह और अटकलों को बढ़ावा दिया है। मजबूत संकेत बताते हैं कि इन दृश्यों को आगामी नेक्सॉन सीएनजी संस्करण के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। अगर अफवाहें सच होती हैं, तो नेक्सॉन सीएनजी में 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन होने की उम्मीद है, जो शक्ति और ईंधन दक्षता का एक सहज मिश्रण प्रदान करता है। यह विकास पर्यावरण के प्रति जागरूक उपभोक्ताओं की बढ़ती मांगों को पूरा करते हुए, टाटा मोटर्स के लिए अपने नेक्सॉन लाइनअप का और विस्तार करने के लिए मंच तैयार करता है।

टाटा अल्ट्रोज़
ग्राहकों को अधिक विकल्प प्रदान करने के लिए, टाटा मोटर्स अपनी प्रीमियम हैचबैक, अल्ट्रोज़ में एक सीएनजी संस्करण पेश करने की तैयारी कर रही है। वर्तमान में तीन इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है, जिसमें 1.2 लीटर सामान्य पेट्रोल, 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर टर्बो डीजल शामिल है, अल्ट्रोज़ जल्द ही सीएनजी बैंडवैगन में शामिल हो जाएगा। सीएनजी वैरिएंट में 1.2 लीटर सामान्य पेट्रोल इंजन होने की उम्मीद है, जिसका उपयोग पहले से ही टियागो सीएनजी और टिगोर सीएनजी मॉडल में किया जाता है। अपने समकक्षों के समान 72PS का पावर आउटपुट और 95Nm का टॉर्क देने की उम्मीद के साथ, अल्ट्रोज़ सीएनजी का लक्ष्य प्रदर्शन से समझौता किए बिना पर्यावरण-अनुकूल गतिशीलता प्रदान करना है।

टाटा पंच

टाटा पंच ने काफी लोकप्रियता और सफलता हासिल की है, जिसका मुख्य कारण इसकी एसयूवी जैसी आकर्षक सुंदरता है। इसमें वही 1.2L सामान्य पेट्रोल इंजन है जो Tiago, Tigor और Altroz ​​मॉडल में मिलता है। सीएनजी से लैस होने पर, यह इंजन टियागो और टिगोर सीएनजी वेरिएंट में 72PS की पावर और 95Nm का टॉर्क देता है। यह अनुमान लगाया गया है कि पंच सीएनजी समान शक्ति और टॉर्क प्रदर्शन प्रदान करेगा। सीएनजी वैरिएंट की शुरूआत किफायती परिचालन लागत के साथ एसयूवी जैसी वाहन चाहने वाले खरीदारों की जरूरतों को पूरा करेगी। पंच सीएनजी का लॉन्च 2023 में होने की उम्मीद है, जिससे टाटा मोटर्स के कुशल और बहुमुखी वाहनों की लाइनअप का और विस्तार होगा।

Exit mobile version